HomeखेलAustralia vs Bangladesh: ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को 28 रन से हराया, डीएलएस...

Australia vs Bangladesh: ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को 28 रन से हराया, डीएलएस पद्धति से मिली जीत

Australia vs Bangladesh: ऑस्ट्रेलिया बनाम बांग्लादेश की मैच में पिछली बारिश से उस शाम को हुई बारिश ज़्यादा तेज़ थी और बाकी बारिशों से ज़्यादा देर तक रही। ऑस्ट्रेलिया ने यहाँ आराम से जीत हासिल की, उसने बांग्लादेश को 8 विकेट पर 140 रन पर रोक दिया था।

Australia_vs_Bangladesh-1

Australia vs Bangladesh: Highlights

आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 का 44वां मैच और सुपर 8 ग्रुप 1 की ऑस्ट्रेलिया बनाम बांग्लादेश की मैच शुक्रवार, 21 जून 2024 को सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में नॉर्थ साउंड, एंटीगुआ में खेला गया। बारिश के कारण टॉस में देरी हुई। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मिशेल मार्श ने टॉस जीता, बांग्लादेश के खिलाफ गेंदबाजी का फैसला किया। पैट कमिंस की हैट्रिक की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को 20 ओवर में 140/8 पर रोक दिया। फिर ऑस्ट्रेलिया ने 6.2 ओवर में 64/0 रन बनाये और फिर बारिश के कारण खेल रुका। उनको लक्ष्य में 141 रन बनाने थे। डेविड वार्नर ने अर्धशतक बनाया। ऑस्ट्रेलिया ने डीएलएस पद्धति से 28 रन से जीत दर्ज की।

Australia vs Bangladesh: सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शनकर्ता

Player of The Match:

पैट कमिंस ने 21 जून, शुक्रवार को एंटीगुआ में बारिश से प्रभावित सुपर 8 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की बांग्लादेश पर जीत में अहम भूमिका निभाई और कहा की “मुझे हैट्रिक के बारे में कोई जानकारी नहीं थी, फिर जब यह स्क्रीन पर आया तो मैंने देखा। बल्लेबाज़ी करते हुए, पारी खेलते हुए, आप कभी नहीं जानते कि यह कैसे आगे बढ़ेगा, इसलिए यह एक बड़ा विकेट था और उन्हें रोककर खुश हूं। जूनियर में बहुत कम हैट्रिक हैं, ऑस्ट्रेलिया के लिए कभी नहीं।

Australia_vs_Bangladesh-2

बेंच पर बैठे एगर और एलिस ने हैट्रिक बनाई, उनके क्लब में शामिल हो गए। इसे पूरा करना बहुत बढ़िया है। इसका हिस्सा बनना एक अच्छा क्लब है। काफी शानदार प्रदर्शन, लक्ष्य जीतना था और हमने रन-रेट के साथ अच्छा प्रदर्शन किया, हमें सुपर 8 में आगे बढ़ने के लिए गति को जारी रखना होगा।”

पैट कमिंस पुरुष टी20 विश्व कप में हैट्रिक लेने वाले सातवें गेंदबाज़ बन गए, लेकिन ब्रेट ली के बाद दूसरे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ बन गए। एडम ज़म्पा ने दो विकेट लिए जबकि मिशेल स्टार्क, ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस ने एक-एक विकेट लिया।

इसे भी पढ़े:

Apple Back to School Sale 2024: अविस्मरणीय सेल 2024, मैक, आईपैड और अन्य पर विशेष छूट पाएं!

Australia vs Bangladesh: इस मैच का रुख कब बदला?

पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेशी टीम ने अपना पहला विकेट तीसरी गेंद पर ही खो दिया। फिर लिटन दास और कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने 48 गेंदों पर 58 रनों की साझेदारी की फिर एक के बाद एक विकेट गिरते गए और 13 ओवर की समाप्ति पर बांग्लादेश का स्कोर 84/4 हो गया। तौहीद हृदॉय ने अपनी टीम को प्रतियोगिता में बनाए रखने के लिए संघर्ष किया।

कमिंस ने 18 ओवर में कार्यभार संभाला, क्रमशः पाँचवीं और छठी गेंद पर महमूदुल्लाह और महेदी हसन को आउट किया। पारी के अंतिम ओवर में, कमिंस के पास हैट्रिक का मौका था, और उन्होंने एक अच्छी तरह से निष्पादित धीमी गेंद फेंकी, जिससे हृदॉय जोश हेज़लवुड के हाथों कैच आउट हो गए। यह शीर्ष तेज गेंदबाज बहु-राष्ट्र टूर्नामेंट के इतिहास में तीन-में-तीन का दावा करने वाले सातवें गेंदबाज बन गए।

Australia_vs_Bangladesh-3

ऐसे बांग्लादेश ने 140/8 का स्कोर बनाया, लेकिन दूसरी पारी शुरू होने से पहले, गीली आउटफील्ड ने समय पर पीछा करने की अनुमति नहीं दी। फिर से शुरू होने पर, ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और ट्रैविस हेड ने शानदार शुरुआत की। दक्षिणपूर्वी जोड़ी ने पावरप्ले में 59 रन बनाए, लेकिन जल्द ही ट्रैविस हेड 21 गेंदों में 31 रन बनाकर आउट हो गए, क्योंकि इन-फॉर्म रिशाद हुसैन ने बड़ी मछली पकड़ी। कप्तान मिशेल मार्श आए, जो लंबे समय तक नहीं टिक सके, फिर से रिशाद ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया।

दूसरी ओर, वार्नर ने धीमा रहने का कोई इरादा नहीं दिखाया, उन्होंने 34 गेंदों पर पांच चौकों और तीन शानदार छक्कों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। ग्लेन मैक्सवेल ने भी बारिश के फिर से बाधित होने से पहले 14 रन बनाकर उनका अच्छा साथ दिया। तेजी से रन बनाने से ऑस्ट्रेलिया को फायदा हुआ, क्योंकि डीएलएस पद्धति के अनुसार वे 28 रन से आगे थे। आगे कोई खेल नहीं हो सका, जिससे सभी महत्वपूर्ण चरण की शानदार शुरुआत हुई।

Australia vs Bangladesh: कौन – कौन खेल रहा था?

ऑस्ट्रेलिया:

ट्रैविस हेड, डेविड वार्नर, मिशेल मार्श (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेट कीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड

बांग्लादेश:

तनजीद हसन, लिटन दास (विकेट कीपर), नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), शाकिब अल हसन, तौहीद हृदॉय, महमूदुल्लाह, महेदी हसन, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, तनजीम हसन साकिब, मुस्तफिजुर रहमान

Reference: Cricbuzz

Must Read
Related News