HomeखेलBangladesh vs Nepal: बांग्लादेश ने रोमांचक क्रिकेट मैच में नेपाल पर जीत...

Bangladesh vs Nepal: बांग्लादेश ने रोमांचक क्रिकेट मैच में नेपाल पर जीत हासिल कर दूसरे दौर की योग्यता की सुनिश्चित

Bangladesh vs Nepal: बांग्लादेश ने नेपाल को 21 रन से हराया और बांग्लादेश ने नेपाल के खिलाफ दूसरी पारी में शानदार जीत के साथ दूसरे दौर के लिए क्वालीफाई किया।

Bangladesh_vs_Nepal-3

Bangladesh vs Nepal T-20 Worldcup Highlights

Bangladesh vs Nepal बांग्लादेश ने रोमांचक क्रिकेट मैच में नेपाल पर जीत हासिल कर दूसरे दौर की योग्यता की सुनिश्चित का 37वां मैच ग्रुप डी के ICC T20 विश्व कप 2024 का मुकाबला सोमवार, 17 जून, 2024 को हुआ था। नेपाल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का विकल्प चुना था और ये मैच अर्नोस वेल ग्राउंड, किंग्सटाउन, सेंट विंसेंट में खेला गया था।

नेपाल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए, जिन्होंने गेंद से अपना शानदार प्रदर्शन किया, बांग्लादेश को 19.3 ओवर में 106 रनों पर रोक दिया। यह टी20 विश्व कप में किसी सहयोगी देश के खिलाफ बांग्लादेश का सबसे कम स्कोर है। नेपाल के संदीप लामिछाने ने भी टी20ई में अपने 100 विकेट पूरे किए। नेपाल की ओर से सोमपाल कामी, दीपेंद्र सिंह ऐरी, रोहित पौडेल और संदीप लामिछाने ने दो-दो विकेट चटकाए।

Bangladesh_vs_Nepal-1

जवाब में नेपाल 19.2 ओवर में 85 रन ही बना सका। एक समय पर बांग्लादेश का स्कोर 26 रन पर 5 विकेट था, लेकिन दीपेंद्र सिंह ऐरी और कुशल मल्ला के बीच छठे विकेट के लिए 57 रन की शानदार साझेदारी ने टीम को संभाला और उसे जीत की दौड़ में बनाए रखा।

तनजीम हसन, मुस्तफिजुर रहमान और शाकिब अल हसन के शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन की बदौलत बांग्लादेश ने नेपाल को 21 रनों से हरा दिया और सुपर 8 के लिए क्वालीफाई करने वाली आठवीं और अंतिम टीम बन गई। उन्हें ग्रुप 1 में भारत, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के साथ रखा गया है। बांग्लादेश का 106 रन पुरुषों के टी20 विश्व कप के इतिहास में अब तक का सबसे कम स्कोर है।

Bangladesh vs Nepal T-20 Worldcup: Performance of player

Man Of The Match : तंजीम हसन साकिब को गेंद से शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उनका कहना है कि वे सिर्फ़ अच्छे क्षेत्रों में गेंदबाज़ी करना चाहते थे और इस टोटल का बचाव करना चाहते थे। उन्होंने कहा कि सभी ने अच्छी गेंदबाज़ी की और इसलिए, वे इस स्कोर का बचाव करने में सफल रहे। उन्होंने कहा कि वे सिर्फ़ अपनी योजना पर ध्यान केंद्रित कर रहे थे और यह अच्छी तरह से हुआ।

Bangladesh:

बल्लेबाजगेंदबाज
शाकिब अल हसन
17 (22)
सोमपाल कामी
2/10 (3)
रिषाद हुसैन
13 (7)
संदीप लामिछाने
2/17 (4)
महमूदुल्लाह
13 (13)
रोहित पौडेल
2/20 (4)

इसे भी पढ़े:

Kanchanjunga Accident: दुर्घटना में लोको पायलट समेत 15 की मौत, 60 से अधिक घायल, प्रधानमंत्री ने की पीड़ितों के लिए मुआवजे की घोषणा

Nepal:

बल्लेबाजगेंदबाज
कुशल मल्ला
27 (40)
तंजीम हसन साकिब
4/7 (4)
दीपेंद्र सिंह ऐरी
25 (31)
मुस्तफिजुर रहमान
3/7 (4)
आसिफ शेख
17 (14)
शाकिब अल हसन
2/9 (2.2)

Bangladesh vs Nepal: Captain’s Review

नजमुल शांतो | बांग्लादेश कप्तान:

इस दौर में जिस तरह से हमने खेला उससे बहुत खुश हूं, उम्मीद है कि हम अपनी बल्लेबाजी नहीं, बल्कि गेंदबाजी का प्रदर्शन जारी रखेंगे। हम ज्यादा रन नहीं बना पाए लेकिन हमें विश्वास था कि हम बचाव कर सकते हैं। जिस तरह से हमने गेंदबाजी की, हमें पता था कि हम विकेट ले सकते हैं और बचाव कर सकते हैं। क्षेत्ररक्षक भी अच्छे रहे हैं।

हमारे पास सब कुछ है, सभी तेज गेंदबाजों ने वास्तव में कड़ी मेहनत की है। इसलिए हमने कुछ अच्छा क्रिकेट खेला है। इस प्रारूप में गेंदबाजी बहुत महत्वपूर्ण है, उम्मीद है कि वे इसे जारी रखेंगे। इस तरह के टूर्नामेंट में गति बहुत महत्वपूर्ण है, उम्मीद है कि हम इसे अगले चरण तक ले जा सकेंगे।

Bangladesh_vs_Nepal-2

रोहित पौडेल | नेपाल कप्तान:

गेंदबाजी इकाई के रूप में हमने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। हम बल्लेबाजी में बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे। शीर्ष क्रम और भी कड़ा बल्लेबाजी कर सकता था। बांग्लादेश ने नई गेंद से वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। पावरप्ले में 4 विकेट गंवाने से हम काफी दबाव में आ गए। वे हमेशा हमें चुनौती दे रहे थे, उन्होंने पावरप्ले में वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की।

बल्लेबाजी इकाई के रूप में हमें आगे बढ़ने की जरूरत है, हमें पता होना चाहिए कि कहां रन बनाने हैं और परिस्थितियों का आकलन कैसे करना है। हम अपनी गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। इस टीम में बहुत क्षमता है, हमें हर खिलाड़ी का समर्थन करना चाहिए, मुझे लगता है कि हम अगले विश्व कप में बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे। हमने अपने प्रशंसकों को निराश किया है, हम कुछ मैच जीत सकते थे, उनके लिए दुख है। हम आने वाले वर्षों में उन्हें खुश करने की कोशिश करेंगे।

Bangladesh vs Nepal: Team Players

Bangladesh: तनजीद हसन, नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), लिटन दास (विकेट कीपर), शाकिब अल हसन, तौहीद हृदॉय, महमूदुल्लाह, जैकर अली, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, तनजीम हसन साकिब, मुस्तफिजुर रहमान

Nepal: कुशल भुर्टेल, आसिफ शेख (विकेट कीपर), रोहित पौडेल (कप्तान), अनिल साह, दीपेंद्र सिंह ऐरी, कुशल मल्ला, गुलसन झा, सोमपाल कामी, संदीप जोरा, संदीप लामिछाने, अविनाश बोहरा

Reference: India Express And Cricbuzz

Must Read
Related News