HomeमनोरंजनDarshan Thoogudeepa: रेणुका स्वामी हत्या मामले में पुलिस ने दर्शन थुगुदीपा और...

Darshan Thoogudeepa: रेणुका स्वामी हत्या मामले में पुलिस ने दर्शन थुगुदीपा और उनकी पत्नी पवित्रा गौड़ा को किया गिरफ्तार

Darshan Thoogudeepa: बैंगलोर पुलिस ने आज 11 जून को रेणुकास्वामी हत्या के मामले में कन्नड़ अभिनेता दर्शन थुगुदीपा को मैसूर से हिरासत में लिया और उनकी पत्नी को भी गिरफ्तार कर लिया गया हे और अभी उन्हें बैंगलोर लाया जा रहा है।

Darshan_Thoogudeepa-1

Who is Darshan Thoogudeepa ?

दर्शन थुगुदीपा जिन्हें दर्शन के नाम से जाना जाता है, एक भारतीय अभिनेता, निर्माता और वितरक हैं जो मुख्य रूप से कन्नड़ फिल्मों में काम करते हैं। कन्नड़ सिनेमा के प्रमुख समकालीन अभिनेताओं में से एक दर्शन हे जिन्हो ने 2006 में प्रोडक्शन हाउस थुगुदीपा प्रोडक्शंस की स्थापना की।

इसका पहला प्रोडक्शन जोथे जोथेयाली था, जिसमें दर्शन एक विशेष भूमिका में थे। अनाथारू (2007 ) और क्रांतिवीर सांगोली रायन्ना (2012 ) में उनके अभिनय ने उन्हें आलोचकों से प्रशंसा दिलाई; बाद में 19वीं सदी के योद्धा सांगोली रायन्ना के रूप में उनके प्रदर्शन ने उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का कर्नाटक राज्य का फिल्म पुरस्कार दिया गया था।

उन्होंने बहोत सारी फिल्मो मे काम किया हे जैसे की करिया (2003), कलसीपल्या (2005), गज (2008), नवग्रह (2008), सारथी (2011), बुलबुल (2013), यजमान (2019), रॉबर्ट (2021) और कटेरा (2023) में अभिनय किया हे।

Darshan Thoogudeepa arrested in murder case

लोकप्रिय कन्नड़ अभिनेता दर्शन थुगुदीपा और उनकी पत्नी पवित्रा गौड़ा को बेंगलुरु में एक व्यक्ति की हत्या में उनकी कथित भूमिका के लिए गिरफ्तार किया गया। इस मामले के सिलसिले में दंपति के अलावा 10 अन्य लोगों को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है। 47 वर्षीय अभिनेता और उनकी पत्नी को मैसूर में उनके फार्महाउस से उठाया गया और पूछताछ के लिए बेंगलुरु वापस लाया गया।

Darshan_Thoogudeepa-2

इसे भी पढ़े:

iOS 18: क्रांतिकारी विशेषताएं उपयोगकर्ता अनुभव को पुनः परिभाषित करने के लिए तैयार

पीड़ित रेणुका स्वामी (33) बेंगलुरु के सुमनहल्ली ब्रिज पर मृत पाई गई। वह चित्रदुर्ग में अपोलो फार्मेसी शाखा में काम करता था और उसने कथित तौर पर दर्शन की पत्नी को अपमानजनक संदेश भेजे थे। कल, तीन लोगों ने हत्या की बात कबूल की और कहा कि उन्होंने कथित तौर पर अभिनेता दर्शन के निर्देश पर अपराध किया।

स्वामी के माता-पिता ने गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन उन्हें दो दिन इंतजार करने के लिए कहा गया था। (वह लापता हुए सिर्फ़ एक दिन ही हुआ था)। हत्या की सूचना 9 जून को मिली, जिसके बाद मामला दर्ज किया गया। स्वामी की मां की शिकायत के आधार पर अभिनेता और उनकी पत्नी को गिरफ्तार किया गया। जांच की जा रही है कि अभिनेता सीधे तौर पर हत्या में शामिल था या साजिश का हिस्सा था।पुलिस ने आरआर नगर स्थित दर्शन के घर पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है।

Police report on this case

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने मंगलवार को कन्नड़ फिल्म अभिनेता दर्शन थुगुदीपा और नौ अन्य को हत्या के मामले में गिरफ्तार किया। 9 जून को बेंगलुरु के सुम्मानहल्ली इलाके में एक नाले से एक व्यक्ति का शव बरामद किया गया था। पुलिस ने उस व्यक्ति की पहचान रेणुकास्वामी के रूप में की।

बेंगलुरू सिटी पुलिस कमिश्नर बी दयानंद ने अखबार को बताया कि रेणुकास्वामी कथित तौर पर थुगुदीपा की पत्नी को अपमानजनक संदेश और टिप्पणियां भेज रहे थे। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, थुगुदीपा की पत्नी पवित्रा गौड़ा को भी इस मामले में हिरासत में लिया गया है।

Darshan_Thoogudeepa-3

दयानंद ने कहा, “तकनीकी जांच और सीसीटीवी फुटेज से मामले को सुलझाने में मदद मिली।” थुगुदीपा को मैसूर में उनके फार्महाउस से गिरफ्तार किया गया। द हिंदू की रिपोर्ट के अनुसार, इस मामले में शुरू में तीन लोगों ने आत्मसमर्पण किया था और कहा था कि उन्होंने वित्तीय मामलों के कारण रेणुकास्वामी की हत्या की। हालांकि, आगे की जांच के बाद पुलिस थुगुदीपा तक पहुंच गई।

अभिनेता की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया देते हुए कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने कहा कि केवल जांच से ही पता चलेगा कि मामले में अभिनेता का नाम क्यों आया है। इंडियन एक्सप्रेस ने मंत्री के हवाले से कहा, “ऐसा कहा जाता है कि पहले गिरफ्तार किए गए कुछ लोगों ने उसका नाम उजागर किया होगा।” “हम अभी उसकी भूमिका के बारे में कुछ नहीं बता सकते।”

Reference: Scroll and India Today

Must Read
Related News