HomeखेलPAK vs CAN T-20 Worldcup Highlight: रिजवान, आमिर ने पाकिस्तान को कनाडा...

PAK vs CAN T-20 Worldcup Highlight: रिजवान, आमिर ने पाकिस्तान को कनाडा पर दिलाई महत्वपूर्ण जीत

PAK vs CAN T-20 Worldcup Highlight: टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान ने आखिरकार टी20 विश्व कप 2024 में केनेडा को हरा कर अपनी पहली जीत दर्ज की हे।

PAK_vs_CAN_T-20_Worldcup_Highlight_1

PAK vs CAN T-20 Worldcup Highlight

पाकिस्तान और कनाडा के बिच न्यूयॉर्क में 22 वा मैच खेला गया था जिसमे कनाडा के खिलाफ़ जीत के लिए ज़रूरी खेल में ग्रीन आर्मी के पेस अटैक की अगुआई करते हुए पाकिस्तान के शाहीन अफ़रीदी ने नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अपने पहले ओवर में 11 रन लुटाए। हालाँकि, अफ़रीदी ने पावरप्ले के अंतिम ओवर में एक विकेट लेकर अपनी भरपाई की, क्योंकि आरोन जॉनसन ने कनाडा के लिए शीर्ष स्कोरर की भूमिका निभाई और पहले छह ओवरों में अपनी टीम को 30-2 तक पहुँचाया।

अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद आमिर ने अपने पहले ओवर में ओपनर नवनीत धालीवाल को आउट करके नई गेंद से खाता खोला। बाबर आज़म की पाकिस्तान टीम न्यूयॉर्क में होने वाले टी20 विश्व कप 2024 के करो या मरो के मुक़ाबले में अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है और तभी पाकिस्तान की टीम ने कनाडा को 7 विकेट से हरा कर अपने लिए इस वर्ल्डकप की पहली जित हासिल की हे।

PAK vs CAN T-20 Worldcup Highlight: Babar and his team performance

PAK_vs_CAN_T-20_Worldcup_Highlight_2

रिजवान और आमिर ने 7 विकेट से जीत के साथ पाकिस्तान की सुपर 8 की उम्मीदों को जिंदा रखा। बाबर आजम एंड कंपनी ने कनाडा द्वारा निर्धारित 107 रनों के लक्ष्य को 17.3 ओवर में हासिल कर लिया और पाकिस्तान ने 2024 टी20 विश्व कप में अपनी पहली जीत दर्ज की।पाकिस्तान ने अभी NRR के बारे में ज़्यादा चिंता करने के बजाय अंक प्राप्त करने पर ध्यान केंद्रित किया है। सलामी बल्लेबाज़ों ने सिंगल्स लेना जारी रखा, जिसमें सिर्फ़ एक बाउंड्री – बाबर का एक शानदार कट – 11-15 ओवर में आई। और बाबर भी काम पूरा करने के लिए वहाँ नहीं होगा, क्योंकि वह तीसरे रन के लिए एक और सिंगल रन लेने की कोशिश में हेइलिगर को पीछे से गुदगुदाता है।

इसे भी पढ़े:

Malawi’s Vice President: विमान दुर्घटना में 9 अन्य लोगों की मौत, राष्ट्रपति ने राष्ट्रीय शोक की घोषणा की

उस समय, पाकिस्तान को 32 में से 24 रन चाहिए थे, और रिज़वान तुरंत पिच पर कूद गया और 16वें ओवर की पहली गेंद पर एक्स्ट्रा कवर पर छक्का जड़ दिया। अब दो अंक काफ़ी सुरक्षित लग रहे हैं।

PAK vs CAN T-20 Worldcup Highlight: Top Performers

  • मोहम्मद रिजवान: वे पाकिस्तान के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज थे, जिन्होंने न्यूयॉर्क में कनाडा के खिलाफ 53 गेंदों पर 53 रन बनाए। मोहम्मद रिजवान ने 2 चौके और 1 छक्का लगाया।
  • एरॉन जॉनसन: वे एकमात्र कनाडाई बल्लेबाज थे, जिन्होंने पाकिस्तान के गेंदबाजों को आसानी से खेला। एरॉन जॉनसन ने 44 गेंदों पर 4 चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से 52 रन बनाए।
PAK_vs_CAN_T-20_Worldcup_Highlight_3
  • हैरिस राउफ: तेज गेंदबाज ने फिर से विकेट चटकाए। उन्होंने अपने चार ओवरों में 26 रन देकर दो विकेट चटकाए।
  • डिलन हेलीगर : उन्होंने बेहतरीन रणनीति के साथ गेंदबाजी की और दो महत्वपूर्ण विकेट लिए। डिलन हेलीगर ने अपने चार ओवरों में 18 रन दिए और पाकिस्तान को दबाव में रखा।
  • प्लेयर ऑफ द मैच: टी20 विश्व कप में वापसी करने वाले मोहम्मद आमिर मेन इन ग्रीन के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। दो खिलाड़ियों को आउट करने के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने अपने चार ओवरों में सिर्फ 13 रन दिए।

Captain Reviews in PAK vs CAN T-20 Worldcup Highlight

बाबर आज़म (पाकिस्तान कप्तान): हमारे लिए अच्छा रहा। हमें इस जीत की ज़रूरत थी। टीम को श्रेय जाता है। हमने अच्छी शुरुआत की और नई गेंद से विकेट लिए। हमारे दिमाग में NRR का ख्याल था। यहाँ पहले छह ओवर बहुत महत्वपूर्ण हैं। आप 6 ओवर के बाद बल्लेबाजी करते हैं। फिर हमने स्पिनरों का सामना करने की कोशिश की। हमे आज जितना हे इसी मानसिकता के साथ आगे बढ़ें पर मुझे वो शॉट खेलकर आउट नहीं होना । इसलिए, मैं नाराज़ था। मैं अभी भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करता हूँ।

साद बिन ज़फ़र (कनाडा कप्तान): थोड़ा निराशाजनक था। विकेट पर बल्लेबाजी करना मुश्किल था। पाकिस्तानी गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की। हम लगभग 25-30 रन पीछे रह गए। हमें कुछ शुरुआती विकेट लेने की ज़रूरत थी। हमें उच्च क्षमता वाली टीमों के साथ खेलने का मौका नहीं मिलता। जॉनसन ने अच्छा खेला। किर्टन का रन-आउट महत्वपूर्ण था। इस खेल से बहुत सारी सकारात्मक बातें सीखने को मिलीं।

Reference: Crickbuzz

Must Read
Related News