HomeमनोरंजनSarfira trailer: स्टार्टअप और एविएशन इंडस्ट्री की दुनिया पर आधारित, एड्रेनालाईन-पंपिंग अनुभव...

Sarfira trailer: स्टार्टअप और एविएशन इंडस्ट्री की दुनिया पर आधारित, एड्रेनालाईन-पंपिंग अनुभव के लिए तैयार हो जाइए

Sarfira trailer: सुधा कोंगरा द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अक्षय कुमार मुख्य भूमिका में हैं। यह सुधा की तमिल फिल्म सोरारई पोटरु (2020) की रीमेक है, जिसमें सूर्या मुख्य भूमिका में थे। कुछ दिनों पहले, एक वीडियो ऑनलाइन लीक हुआ था जिसमें अक्षय और राधिका एक डांस सीक्वेंस की शूटिंग करते हुए दिखाई दे रहे थे। यह फिल्म 12 जुलाई को रिलीज़ होगी।

Sarfira_trailer_1

Sarfira trailer: कहानी क्या है?

यह फिल्म 12 जुलाई, 2024 को सिनेमाघरों में आने के लिए पूरी तरह तैयार है। इसमें सीमा बिस्वास भी अहम भूमिका में हैं। अपनी उत्सुकता साझा करते हुए, निर्देशक सुधा कोंगरा ने कहा, “सरफिरा के साथ, हमने एक ऐसा संगीतमय चमत्कार बनाने का लक्ष्य रखा है जो न केवल मनोरंजन करे बल्कि दर्शकों के दिलों पर एक स्थायी प्रभाव भी छोड़े।

बड़े मियां छोटे मियां में एक सैनिक की भूमिका निभाने के बाद, अक्षय कुमार अपनी आगामी फिल्म सरफिरा में देश की सबसे सस्ती एयरलाइन शुरू करके वर्ग और जाति की बाधाओं को तोड़ने के मिशन के साथ लौटे हैं। सुधा कोंगरा द्वारा निर्देशित, निर्माताओं ने 18 जून,2024 को फिल्म का ट्रेलर जारी किया।

यह एक सच्ची कहानी पर आधारित, सरफिरा में अक्षय कुमार वीर म्हात्रे की भूमिका में हैं, जो आम आदमी के लिए ₹1 टिकट वाली भारत की पहली कम लागत वाली एयरलाइन शुरू करने की कसम खाता है। ट्रेलर की शुरुआत वीर द्वारा यह घोषणा करने से होती है कि वह टूट चुका है और कर्ज में डूबा हुआ है, लेकिन उसके पास एक ऐसा विचार है जो न केवल उसका भविष्य बदल देगा बल्कि कई आम नागरिकों को भी प्रभावित करेगा।

इस दृष्टि के साथ, वह एयरलाइन उद्योग के एक दिग्गज परेश गोस्वामी (परेश रावल) से संपर्क करता है और भारत की पहली कम लागत वाली एयरलाइन शुरू करने का विचार रखता है। हालाँकि, वर्ग और जाति के प्रति सजग परेश उसके विचार को खारिज कर देता है।

वीर कहते हैं, “मैं वह आम आदमी हूं जो अपनी जेब में 1 रुपए लेकर उड़ान भरने का सपना देख रहा है।” सरकारी अधिकारियों और राजनेताओं की आलोचनाओं का सामना करने के बावजूद, जो उनके प्रस्ताव की आलोचना करते हैं और उसे अस्वीकार करते हैं, वह अपने सपने को पूरा करने के लिए आगे बढ़ते हैं। ट्रेलर में तमिल अभिनेता सूर्या की भी एक छोटी सी भूमिका है, जो वीर की ओर मुस्कुराते और स्वीकृति में सिर हिलाते हुए दिखाई देते हैं।

Sarfira trailer: कोनसी मूवी का रीमेक हे?

अक्षय कुमार की फिल्म सरफिरा का ट्रेलर मंगलवार दोपहर को रिलीज़ हो गया। यह 2021 की राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता तमिल फिल्म सोरारई पोटरु का हिंदी रीमेक है, जिसमें सूर्या मुख्य भूमिका में हे। सोरारई पोटरु 2020 की भारतीय तमिल भाषा की ड्रामा फिल्म है, जिसका निर्देशन सुधा कोंगरा ने किया है, जिन्होंने शालिनी उषा नायर के साथ पटकथा लिखी है। सूर्या, ज्योतिका और गुनीत मोंगा द्वारा सह-निर्मित इस फिल्म में सूर्या, अपर्णा बालमुरली और परेश रावल हैं, जबकि मोहन बाबू, उर्वशी और करुणा सहायक भूमिकाओं में हैं।

Sarfira_trailer_2

यह फिल्म भारतीय कम लागत वाली एयरलाइन सिंपलीफ्लाई डेक्कन के संस्थापक जी.आर. गोपीनाथ के जीवन की घटनाओं से प्रेरित थी, जैसा कि उनके संस्मरण सिंपली फ्लाई: ए डेक्कन ओडिसी में वर्णित है। इस परियोजना की घोषणा 2018 के मध्य में कार्यशील शीर्षक सूर्या 38 के तहत की गई थी और आधिकारिक शीर्षक की घोषणा अप्रैल 2019 में की गई थी और फिल्मांकन मदुरै, चेन्नई और रायगढ़ में हुआ।

इसे 12 नवंबर 2020 को दिवाली त्योहार की पूर्व संध्या पर अमेज़न प्राइम वीडियो के माध्यम से रिलीज़ किया गया था और इसे आलोचकों की प्रशंसा मिली। इसे 78वें गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ विदेशी फिल्म श्रेणी में प्रदर्शित होने वाली दस भारतीय फिल्मों में से एक के रूप में चुना गया था। फिल्म ने शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के पैनोरमा सेक्शन में भी प्रवेश किया।

इसे भी पढ़े:

NEET PG Admit Card 2024: जल्द ही जारी हो सकता है हॉल टिकट, जानें कैसे करें डाउनलोड

इसने 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में पाँच पुरस्कार जीते: सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म, सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (सूर्या), सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री (अपर्णा), सर्वश्रेष्ठ पटकथा (कोंगारा और नायर) और सर्वश्रेष्ठ बैकग्राउंड स्कोर (प्रकाश कुमार)। सरफिरा नामक एक हिंदी रीमेक, जिसे फिर से कोंगारा द्वारा निर्देशित किया गया है, जो सिनेमाघरों में थोड़े ही टाइम में रिलीज़ होने वाली है।

Sarfira trailer: इसमें कोन – कोन किरदार निभाने वाले हे?

अक्षय कुमार एक मिशन पर हैं। वह एक ग्रामीण की भूमिका निभाते हैं जो अपनी खुद की एयरलाइन शुरू करने का सपना देखता है ताकि उसके गांव के ‘आम आदमी’ और अन्य लोग उड़ान भर सकें। स्टार्टअप और एविएशन इंडस्ट्री की दुनिया पर आधारित सरफिरा में परेश रावल, राधिका मदान और सीमा बिस्वास भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

Sarfira_trailer_3

Sarfira trailer: इस ट्रेलर की समीक्षा क्या है?

फिल्म के बारे में बात करते हुए अक्षय कुमार ने कहा, “यह फिल्म मेरे दिल के बहुत करीब है। ‘सरफिरा’ सिर्फ़ आसमान छूने के बारे में नहीं है; यह बाधाओं को तोड़ने, सभी मुश्किलों को पार करने और जब दुनिया आपको पागल कहे तो खुद पर भरोसा करने के बारे में है। यह फिल्म, यह भूमिका मेरे लिए जीवन भर का एक मौका है और मुझे उम्मीद है कि यह इसे देखने वाले हर व्यक्ति को अपने सपनों को कभी न छोड़ने के लिए प्रेरित करेगी।”

अपने निर्देशन के बारे में बात करते हुए सुधा कोंगरा ने कहा, “‘सरफिरा’ एक ऐसी कहानी है जो हम सभी के अंदर के सपने देखने वाले से बात करती है। ऐसे बेहतरीन कलाकारों के साथ काम करना और इस प्रेरक कहानी को जीवंत करना एक ऐसे सपने की अविश्वसनीय यात्रा रही है जिसे मैंने पहली बार 2009 में देखा था। मुझे उम्मीद है कि दर्शकों को ‘सरफिरा’ उतनी ही प्रेरक और उत्साहवर्धक लगेगी जितनी हमें इसे बनाते समय लगी।”

निर्माता और अभिनेता सूर्या ने कहा, “‘सफिरा’ उस अटूट मानवीय भावना का सबूत है जो हमेशा अंत में जीतती है। मुझे सच में विश्वास है कि सुधा की कहानी दुनिया भर के दर्शकों से जुड़ेगी क्योंकि यह एक आम आदमी की कहानी है जो हमें अपने सपनों का पीछा करने के लिए प्रेरित करेगी। मुझे खुशी है कि ज्योतिका और मैं विक्रम और अक्षय सर और दक्षिण और हिंदी फिल्म उद्योग के अभिनेताओं और तकनीशियनों के साथ सहयोग कर सकते हैं। ‘सफीरा’ निश्चित रूप से आपके दिलों को छू लेगी।”

Reference: Indian Express

Must Read
Related News